श्रीलंकाने दुसरे एकदिवसीय मैच में भारत के सामने रखा 237 रनो का लक्ष्य

India vs Sri Lanka Second One Day International - 2017

श्रीलंका ने भारत के सामने दुसरे एकदिवसीय मुकाबले में जित के लिए 237 रनो का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 236 रन बनाये। श्रीलंकाई बल्लेबाज दुसरे मैच में भी संघर्ष करते हुए नजर आये। श्रीलंका की ओर से सिर्फ मिलिंदा सिरिवर्दना ने अर्धशतक लगाया। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। 

ind-vs-sri-lanka-2nd-odi-2017


टॉस भारत ने जीता - पहले गेंदबाजी का फैसला

पहले एकदिवसीय मुकाबले की तरह दुसरे मैच में भी टॉस भारत ने जीता। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में भी पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 

sirivardane-58-vs-india

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आये श्रीलंकाई ओपनरों ने संभलकर शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। निरोशन दिकवेला ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 31 रन बनाये। उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। 

लेकिन उनके आउट होते ही श्रीलंकन बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। गुनाथिलाका ( 19 रन ) , मेंडिस ( 19 रन ), उपुल थरंगा ( 9 रन ) , एंजेलो मेथ्युस ( 20  रन ) के विकेट बहुत जल्द गिर गए और श्रीलंका ने सिर्फ 121 रनो में ही 5 विकेट खो दिए। 

सिरिवर्दना - कपुगेदरा ने श्रीलंका को बचाया

श्रीलंका की डामाडोल हो रही इनिंग को सिरिवर्दना और चमारा कपुगेदरा की जोड़ी ने बचाया। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 91 रन जोड़े। सिरिवर्दना ने अर्धशतक बनाते हुए 58 रनो की पारी खेली। कपुगेदरा ने भी 40 रन बनाये। 

श्रीलंका ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 236 रन बनाये और भारत को जीत के लिए 237 रनो का लक्ष्य मिला। भारत की ओर से बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए। यजुर्वेद चहल ने 2 जबकि अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या ने 1-1 विकेट लिया।