श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मेच में धवन का शतक - पहले दिन भारत 329-6

India vs Sri Lanka 3rd Test - 2017




भारत और श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की आज से शुरुआत हो गई है। मैच के पहले दिन भारत ने शिखर धवन के शतक ( 119 रन ) और के एल राहुल के अर्धशतक ( 85 रन ) की बदौलत 90 ओवरों में 6 विकेट खोकर 329 रन बना लिए है।


टॉस भारत ने जीता - धवन -राहुल की शानदार शुरुआत   



टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने तीसरे टेस्ट मैच में भी शानदार शुरुआत की। शिखर धवन और के एल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 39.3 ओवरों में  188 रन जोड़े। शिखर धवन ने अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए शानदार शतक लगाया। धवन ने सिर्फ 123 गेंदों में 119 रन बनाये। इस पारी में धवन ने 17 चौके लगाए। 

के एल राहुल ने भी  बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 135 गेंदों में 85 रन बनाये। राहुल ने 7 चौके लगाए। दोनों को पुष्पकुमारा ने आउट किया। 

शानदार शुरुआत के बाद भारतीय पारी बिच में कुछ लड़खड़ाते हुई नजर आई। धवन और राहुल के आउट होने के बाद पीछले  मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए तो अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ 17 रन बनाकर चलते बने। इस वक्त भारत का स्कोर था 4 विकेट पर 264 रन। 

विराट कोहली भी 42 रन बनाकर आउट हो गए। रवि चंद्रन अश्विन 31 रन बनाकर फर्नान्डो का शिकार बने। 



श्रीलंका की तरफ से पुष्पकुमार ने 3 विकेट लिए जबकि लक्षन संदाकन ने 2 विकेट लिए। भारत का स्कोर एक समय बिना विकेट 188 रन था लेकिन इन्ही दोनों स्पिनर की वजह से श्रीलंका मैच में वापसी कर पाई। विश्वा फर्नांडो ने भी 1 विकेट लिया। 

Do visit for more Cricket News in Hindi