धोनी - पंडया की धमाकेदार पारी - भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 282 रनों का लक्ष्य

india-vs-australia-1st-odi-2017

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन डे मुकाबले में जीत के लिए 282 रनो का लक्ष्य दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या और धोनी के अर्धशतकों की बदौलत 50 ओवरों में 7  विकेट खोकर 281 रन बनाये। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टॉस - India vs Australia Chennai ODI Toss  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच खेले जा रहे पहले एक दिवसीय मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने आज टीम में यजुर्वेन्द्र चहल और कुलदीप यादव दो स्पिनरों को टीम में शामिल किया।

भारत की ख़राब शुरुआत - कूल्टर नाइल का धमाल   

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय बेटिंग को नाथन कूल्टर नाइल ने शुरू से ही तहस नहस कर दिया।  कूल्टर नाइल ने सिर्फ 11 रनो के स्कोर पर अजिंक्या रहाणे, विराट कोहली और मनीष पांडे को आउट कर भारतीय खेमे में सन्नाटा मचा दिया। रहाणे ने 5 रन बनाये जब की विराट और पांडे अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

भारत की लड़खड़ाती बल्लेबाजी को रोहित शर्मा -और केदार जाधव ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। मार्क्स स्टोइनिस ने रोहित शर्मा को 28 रनो पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथी सफलता दिलाई। स्टोइनिस ने जाधव को भी 40 रनो पर आउट कर भारत को 87 के स्कोर पर पांचवा झटका दिया। 

हार्दिक पांड्या और धोनी ने भारतीय पारी को संभाला - हार्दिक की धमाकेदार पारी 

pandya-dhoni-100-partnership

87 रनो पर ही 5 विकेट गँवा देने के बाद बिखर रही भारतीय पारी को धोनी और पांड्या की जोड़ी ने संभाला। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 118 रन जोड़े। हार्दिक पांड्या ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 66 गेंदों में 83 रन बनाये। पंड्या ने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। धोनी ने भी पांड्या का साथ देते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। धोनी के क्रिकेट करियर का यह १००वा अर्धशतक है। धोनी ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 88  गेंदों में 79 रन बनाये। भुवनेश्वर कुमार ने भी नाबाद 32 रनो की पारी खेली और धोनी का बढ़िया साथ दिया।

dhoni-100-international-50s


ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कूल्टर नेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। स्टोइनिस को 2 और एडम झम्पा को 1 विकेट मिला।  जेम्स फॉकनर को भी 1 विकेट लिया।