कोलकाता वन डे में भारत ने बनाये 252 रन - कोहली चुके पोंटिंग का रिकॉर्ड

India vs Australia Second One Day International, Kolkata


ind-vs-aus

भारत ने कोलकाता वन डे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने जित के लिए 253 रनों का लक्ष्य रखा है।  पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवरों में 10 विकेट गंवाकर 252 रन बनाये। भारत की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाये।अजिंक्य रहाने ने भी 55 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कुल्टर नाइल और केन रिचार्डसन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। 

टॉस भारत ने जीता

कोलकाता के इडन गार्डंस में खेले जा रहे दुसरे वन डे मुकाबले में भारत ने टॉस जीता और पगले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।  पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर कुल्टर नाइल का पहला शिकार बने। 

रहाने - कोहली ने संभाला

रोहित शर्मा का विकेट जल्द ही गँवा देने के बाद भारतीय पारी को अजिंक्य रहाने और विराट कोहली की साझेदारी ने संभाला। इन दोनों बल्लेबाजो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दुसरे विकेट के लिए 102 रनों की पार्टनरशिप की।  

hindi-cricket-news

रहाने ने खूबसूरत शॉट्स लगाते हुए 7 चौके की मदद से 64 गेंदों में 55 रन बनाये।  रहाने दुसरे रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। 

मनीष पांडे कुछ खास नहीं कर पाये और 3 रन बनाकर एश्टन अगर का शिकार बने। केदार जाधव ने 24 गेंदों में 24 रन बनाये। उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया।

विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 रन बनाये। विराट सिर्फ 8 रनों के लिए अपना ३१वां शतक चुक गए अगर विराट आज शतक बना लेते तो सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक बननेवाले बल्लेबाज बन जाते। सचिन ने सबसे ज्यादा 49 शतक लगाये है तो दुसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग है।  पोंटिंग ने 30 शतक लगाये है। अगर विराट आज शतक बना लेते तो पोंटिंग को पीछे छोड़ देते। विराट ने 107 गेंदों में 8 चौके लगते हुए 92 रन बनाये। धोनी ने सिर्फ 5 रन बनाये।

कुल्टर नाइल और केन रिचार्डसन ने इस मेच में सबसे ज्यादा 3 -3 विकेट लिए। एश्टन अगर और पेट कमिम्स ने 1-1 विकेट लिया।