दुसरे ट्वेन्टी ट्वेन्टी में भारत की 'विराट' जीत| ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास



भारत ने मेलबोर्न  में खेले गए दूसरे ट्वेन्टी  ट्वेन्टी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 27  रनों से हराकर इतिहास रचा। भारत ने तीन मैचों की सीरीज़ में 2 -0  की बढ़त बनाकर सीरीज़ अपने नाम कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर भारत की यह पहली द्विपक्षीय श्रेणी विजय है।

टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता

मेलबोर्न में खेले गए दूसरे  मैच में भी टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

धमाकेदार ओपनिंग पार्टनरशिप

भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पारी की शानदार शरूआत की। इन दोनों ने 10 ओवरों में ही 97 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप बनाई। धवन ने 32 गेंदों में 42 रन बने। जिनमे उन्होंने 3  चौके और 2 छक्के लगाए।
  

विराट - रोहित की शानदार बेटिंग 

धवन के बाद रोहित से जुड़े विराट कोहली ने पुरे दौरे की तरह इस मैच में  भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। विराट ने सिर्फ 33 गेंदों में 59 रन बनाए। रोहित शर्मा भी शानदार बेटिंग कर रहे थे लेकिन विराट के साथ तालमेल की कमी से रन आउट  हो गए। रोहित ने 47 गेंदों में 5 चौके और 2 सिक्स की मदद से 60 रन बनाए। विराट अंत तक नाबाद रहे और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 20 ओवरों में 185 रनों का लक्ष्य दिया ।

ऑस्ट्रेलिया की भी शानदार शुरुआत 

जीत के लिए 185 रन बनाने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी शानदार शुरुआत की। एरोन फिंच और शॉन मार्श की  जोडी ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 9 ओवरों में ही 95 रन की पार्टनरशिप की। पहला विकट शॉन मार्श का अश्विन ने लिया। मार्श ने 23 रन बनाए। मार्श के आऊट होने के बाद आए लीन भी २ रन बनाकर हार्दिक पंड्या का शिकार बने । मैक्सवेल को भी युवराज ने 1 रन  पर चलता किया ।  
     

फिंच का विकेट बना मैच का टर्निंग पॉइंट 

एरोन फिंच शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने सिर्फ 48 गेंदों में 74 रन बनाए । जिसमे 8 चौके और 2 सिक्सर्स सामेल थे । जब तक फिंच क्रीज़ पर थे तब तक जीत मुश्किल लग रही थी। लेकिन उनके रन आउट होते ही भारत की जीत पक्की हो गई ।   

भारत की ओर  से जडेजा और बुमराह  को 2 -2 विकट मिले । जब की अश्विन, युवराज और पंड्या को 1 -1 विकट मिला । 

प्लेयर ऑफ़ ध मैच 
विराट को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मेन ऑफ़ ध मैच चुना गया । विराट पहले मैच में भी मेन ऑफ़ ध मैच बने थे। 

Share on Google Plus

About Aspiring Blogger