सनराइजर्स हैदराबाद बना आईपीएल 9 का चेम्पियन


कप्तान डेविड वार्नर के शानदार 69 रन और बेन कटिंग की आल राउंडर प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये फ़ाइनल मुकाबले में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर को भारी रोमांचक मुकाबले के बाद 8 रनों से हराया. इसके साथ ही हैदराबाद ने पहली बार आईपीएल ख़िताब पर कब्ज़ा किया. बेंगलोर तीसरी बार रनर्स अप रहे.


वार्नर ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला:

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये मेच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

वार्नर - शिखर की धमाकेदार शुरुआत

आईपीएल की पूरी सिरीज़ में शानदार फॉर्म में रहे डेविड वार्नर ने फ़ाइनल में भी टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. वार्नर ने शिखर धवन के साथ मिलकर 6.4 ओवरों में ही 63 रनों की साज़ेदारी की. धवन ने 25 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली. धवन ने 3 चौके और 1 छक्का लगाया. वार्नर ने सिर्फ 38 गेंदों में 69 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमे 8 चौके और 3 छक्के सामिल थे.

युवराज और बेन कटिंग का धमाल

वार्नर के आउट होने के बाद हैदराबाद की लडखडाती पारी को युवराज ने संभाला और ताबड़तोड़ 23 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रन बनाये. युवराज के बाद आये बेन कटिंग ने भी बल्ले से आग उगलते हुये  सिर्फ 15 गेंदों में 39* रन बनाये. जिसमे 3 चौके और 4 छक्के सामिल थे.

आईपीएल का लांगेस्ट सिक्सर - हैदराबाद ने बनाये 208

कटिंग ने वाट्सन के ओवर में मारा छक्का 117 मीटर लम्बा था और गेंद स्टेडियम की छत पर जा कर गिरा था. कटिंग ने इसी ओवर के तीसरे और लास्ट बॉल पर भी छक्का लगाया था. कटिंग की इसी पारीने  हैदराबाद को
200 का स्कोर पार करवाया और हैदराबाद ने 20 ओवरों में 208 रन बनाये.

बेंगलोर का करारा जवाब - गेल और कोहली का बेटिंग बवंडर

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर की टीम ने हैदराबाद बॉलर को तारे दिखा दिये. क्रिस गेयल ओर विराट कोहली ने सिर्फ 10 ओवरों में ही स्कोर कार्ड 100 के पर कर के बेंगलोर को इकतरफा जीत की उम्मीद जगा दी थी. गेल और विराट ने सिर्फ 10.3 ओवरों में ही 114 रनों की पार्टनरशिप की. गेल ने सिर्फ 38 गेंदों में 76 रन बनाये. जिसमे 4 चौके और 8 छक्के सामिल थे. विराट ने भी अपना शानदार फॉर्म जरी रखते हुये 35 गेंदों में 54 रन बनाये. जिसमे विराट ने  5 चौके और 2 छक्के लगाये.
डी विलिअर्स इस मेच में कुछ ज्यादा नहीं कर पाये और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गये. उसके बाद बेंगलोर का कोई भी बैट्समेन ज्यादा टिक नहीं पाया और 20 ओवरों में 200 रन पर ही सिमित रहे.

बेन कटिंग बने मेन ऑफ़ ध मेच




15 गेंदों में 39 रन और 2 विकेट लेकर हैदराबाद को जितने में योगदान देने वाले बेन कटिंग को मेन ऑफ़ ध मेच चुना गया.

Share on Google Plus

About Aspiring Blogger