भारत ने ज़िम्बाब्वे को दी 8 विकटों से आसान मात - सिरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त


भारत ने ज़िम्बाब्वे को दुसरे एक दिवसीय मुकाबले में 8 विकटों से हराया. इसके साथ ही भारत ने यह मेच और सिरीज़ दोनों अपने नाम कर दी. 


टॉस भारत ने जीता - पहले गेंदबाजी का फैसला

हरारे स्पोर्टस् क्लब में खेले गए मेच में भारत के कप्तान महेंद्रसिंग धोनी ने टॉस जीता और ज़िम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

ज़िम्बाब्वे की ख़राब शुरुआत

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पांचवे ओवर में ही मज़काज्दा 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मूर भी 1 रन बनाकर चलते बने. चिभाभा भी 21 रन बनाकर कुलकर्णी का शिकार बने. उस वक्त ज़िम्बाब्वे का स्कोर 10 ओवरो में 3 विकट के नुकशान पर 39 रन था.

वुसी सिबांदा ने संभाला ज़िम्बाब्वे को

शुरुआती जटको के बाद वुसी सिबांदा ने सिकंदर राजा के साथ मिलकर ज़िम्बाब्वे को संभाला. इन दोनों ने 67 रनों की साज़ेदारी बनाते हुये ज़िम्बाब्वे को अच्छे स्कोर की और बढाया. सिबांदा ने 53 रन बनाये जब की सिकंदर रजा ने 16 रनों की पारी खेली.




चहल का कहर और ज़िम्बाब्वे ढेर

सिबांदा और सिकंदर रजा की साज़ेदारी को यजुर्वेद चहल ने रोक लगायी. चहल ने महज 2 ओवरों के अन्तराल में पहले रजा, फिर चिगुम्बरा और बाद में सिबांदा का विकट चटकाकर ज़िम्बाब्वे की कमर तोड़ दी.
ज़िम्बाब्वे ने आखरी 7 विकट सिर्फ 25 रन में ही गँवा दिये और पूरी टीम 34.3 ओवरों में 126 पर आल आउट हो गयी. भारत की ओर से चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकट लिए.

भारत का आसान रन चेज़ - चहल बने मेन ऑफ़ ध मेच

रन चेज़ करने उतरी भारत की और से राहुल और नायर ने 58 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. पिछले मेच में शतक ज़माने वाले रहुक ने इस मेच में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुये 33 रन बनाये. करुण नायर ने भी 39 रन बनाये.  रायडू 41 और पांडे 4 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के चहल को मेन ऑफ़ ध मेच चुना गया.


Share on Google Plus

About Aspiring Blogger