कोहली का शानदार शतक - एंटीगुआ टेस्ट के पहले दिन भारत 302/4


वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ शुरू हुये पहले टेस्ट मेच के पहले दिन भारत ने 4 विकेट खोकर 302 रन बना दिये है. भारत के कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुये अपने करियर का 12 वा और वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ अपना पहेला शतक लगाया.
विराट कोहली 143 रन बनाकर क्रीज़ पर मोजूद है. शिखर धवन ने भी 84 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

टॉस भारत ने जीता - भारत की धीमी शुरुआत

एंटीगुआ टेस्ट में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की इनिंग की शुरुआत शिखर धवन और मुरली विजय ने की. वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाजो ने शुरुआत में भारतीय बल्लेबाजो को बांध के रखा. भारतीय बल्लेबाज एक एक रन के लिए संघर्ष करते दिखे. 

भारत की शुरुआत भी अची नहीं रहे. मुरली विजय सिर्फ 7 रन ही बना पाये और गेब्रिअल का शिकार बने. विजय के बाद आये चेतेश्वर पुजारा को भी रन बनाने के लिए काफी महेनत करनी पड़ी. पुजारा ने 67 गेंदों में 16 रन बनाये. पुजारा देवेन्द्र बिशु का शिकार बने.

धवन - कोहली की शतकीय साझेदारी

पुजारा के बाद क्रीज़ पर आये भारतीय कप्तान विराट कोहली ने धवन के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी की.
धवन और कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुये रनों की गति भी बढाई. इस बिच शिखर धवन 84 के स्कोर पर देवेन्द्र बीशु का दूसरा शिकार बने. शिखर धवन ने 147 गेंदों में 84 रन बनाये. जिसमे  9 चौके और 1 सिक्स शामिल थे. धवन ने कोहली के साथ 105 रनों की साझेदारी की. 


धवन के बाद आये अजिंक्य रहाने ने 22 रन बनाये. इस बिच कोहली ने अपने करियर का 12 वा और विंडीज़ के खिलाफ अपना पहेला शतक लगाया. कोहली 197 गेंदों में 143 रन बनाकर खेल रहे है. कोहली ने अपनी पारी में अब तक 16 चौके लगाये है. 

कोहली के साथ क्रीज़ पर अश्विन 22 रन बनाकर खेल रहे है. इन दोनों के बिच 66 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारत आज ही बड़ा स्कोर बनाकर भारत की स्थिति मजबूत करने का प्रयास करेंगे. विंडीज़ की ओर से बीशु ने 3 और गेब्रिअल ने 1 विकेट लिया.


Share on Google Plus

About Aspiring Blogger