कोहली का दोहरा शतक - एंटीगुआ टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में


कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक और रविचन्द्र अश्विन के शतक के बदौलत एंटीगुआ टेस्ट में भारत की स्थिति मजबूत हो गई है. भारत ने अपनी पारी 566 रन पर 8 विकेट पै घोषित कर दी थी. इसके जवाब में दुसरे दिन के खेल ख़तम होने तक वेस्टइंडीज़ ने 1 विकेट खोकर 31 रन बना लिए है.

दूसरे दिन खेलने उतरी विराट और अश्विन की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुये वेस्टइंडीज़ के गेंदबाजो की जमकर परीक्षा ली. विराट कोहली ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया. अश्विन ने भी विराट का साथ देते हुये शानदार शतक लगाया. विराट और अश्विन ने पांचवे विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी की.

विराट कोहली के आउट होने के बाद भी भारतीय बल्लेबाजो ने अच्छा प्रदर्शन किया. रिध्धिमान सहा ने 40 रन बनाये. अश्विन ने 113 बनाकर आउट हुये. दोनों ही ब्रेथवेइट का शिकार बने. अमित मिश्रा ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुये अर्धशतक बनाया. भारत ने अपनी पारी 8 विकेट पर 566 रन पर घोषित की.

वेस्ट इंडीज़ के तरफ से बिशु और ब्रेथवेइट ने 3-3 विकेट लिए. जब की गेब्रिअल ने 2 विकेट चटके.

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज़ की टीम ने भी संभलकर शुरुआत की.  वेस्टइंडीज़ के ओपनर क्रैग ब्रेथवेइट और राजेंद्र चन्द्रिका ने संभलकर खेलते हुये अच्छी शुरुआत की नीव रखी. लेकिन खेल के आखरी मिनटों में ही शमी ने चन्द्रिका को 16 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करते हुये वेस्ट इंडीज़ को बेकफूट पर धकेला.

दुसरे दिन के अंत में वेस्ट इंडीज़ का स्कोर 1 विकेट पर 31 रन है. ब्रेथवेइट 11 रन पर और नाइट वॉचमैन के तौर पर आये बिशु 0 रन पर खेल रहे है. वेस्ट इंडीज़ अभी भी भारत से 535 रन पीछे है.
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger