भारतीय गेंदबाजी के आगे केरेबियाई बल्लेबाजो ने घुटने टेके - 196 पर हो गई आउट


भारतीय गेंदबाजो की शानदार प्रदर्शन के बाद लोकेश राहुक के नाबाद 75 रनों  की मदद से किंग्सटन टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारत मजबूत स्थिति में पहुँच गया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज़ की पूरी टीम पहली पारी में 196 रनों पर आउट हो गई थी. जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन के खेल के अंत तक 1 विकेट खोकर 126 रन बना लिए है।   

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला - ख़राब शुरुआत 

कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो संपूर्ण रूप से गलत साबित हुआ. पारी के तीसरी ओवर में ही इशांत शर्मा ने दो गेंदों में ब्रेथवेइट और ब्रावो को आउट करके कैरेबियाई टीम को झटका दिया।

मोहम्मद शमी ने भी पांचवे ओवर में चन्द्रिका को आउट करके भारत को तीसरी सफलता दिलाई। वेस्ट इंडीज़ का स्कोर 3 विकेट पर 7 रन हो गया।    

सेम्युअल्स और ब्लैकवुड ने पारी को संभाला

तीन विकेट जल्दी जल्दी खोने के बाद मार्लोन सेम्युअल्स और जेरमैन ब्लेकवुड ने कैरेबियाई पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 88 रनों तक पहोंचाया।

अश्विन का कहर - मिडल ऑर्डर किया धराशायी 


रविचंद्रन अश्विन ने सेम्युअल्स और ब्लैकवुड की खतरनाक बन रही जोड़ी को तोड़के भारत को चौथी सफलता दिलाई। अश्विन ने ब्लैकवुड को 62 रन बनाकर चलता किया।  उसके बाद थीड़ी ही देर ने सेम्युअल्स को 37 के निजी स्कोर पर आउट करके वेस्ट इंडीज़ को पाँचवा झटका दिया। 

अश्विन ने 52 रन देकर कैरेबियाई टीम के पाँच विकेट चटके। वेस्ट इंडीज़ की पूरी टीम 196 के स्कोर पर धराशाई हो गई। अश्विन 5 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने भी 2 -2 विकेट लिए। अमित मिश्रा को भी 1 विकेट मिला। कैरेबियाई टीम के सिर्फ 3 बल्लेबाज ही 20 से ज्यादा रन बना पाए। ब्लैकवुड ने सबसे ज्यादा रन बनाये। कमिन्स ने भी 24 रन बनाये। 

पहली पारी में भारत की अच्छी शुरुआत 

वेस्टइंडीज़ के 196 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शिखर धवन और के एल राहुल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। धवन और राहुल ने पहली विकेट के लिए 87 रन जोड़े। धवन 27 रन बनाकर चेस का शिकार बने। पहले दिन के खेल के अंत में के एल राहुल 75 रन पर और चेतेश्वर पुजारा 18 रन पर खेल रहे है। 


भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 126  रन बना लिए है जब की उसके 9 विकेट बाकि है। भारत ने पहले ही दिन  काफी मजबूत स्थिति हांसिल कर ली है। 
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger