भारत को दिल्ली वन डे जितने के लिए मिला 243 रनों का लक्ष्य - विलियमसन का शतक



विलियमसन के शतक ने न्यूज़ीलैंड को संभाला ©BCCI
न्यूज़ीलैंड ने भारत के सामने दूसरा वन डे मुकाबला जितने के लिए 243 रनों का लक्ष्य दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए किवी टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 242 रन बनाये. न्यूज़ीलैंड की ओर से कप्तान विलियमसन ने शानदार शतक लगते हुए 118 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 ओवरों में 35 रन देकर 3 विकेट चटके.

टॉस भारत ने जीता - पहले गेंदबाजी का फैसला - न्यूज़ीलैंड की ख़राब शुरुआत

दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान में खेले जा रहे दुसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उमेश यादव ने पहले ओवर में ही मार्टिन गप्टिल को क्लीन बोल्ड कर दिया. गप्टिल अपना या टीम का खता भी नहीं खोल पाये.

विलियमसन - लाथम की शतकीय साझेदारी ने न्यूज़ीलैंड को संभाला 

मार्टिन गप्टिल के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने टॉम लाथम के साथ मिलकर किवी पारी को संभाला. विलियमसन और लाथम की जोड़ी ने दुसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी करते हुए 120 रन जोड़े. टॉम लाथम ने 46 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की बदौलत 46 रन बनाए. केदार जाधव ने लाथम को आउट करते हुए भारत के लिए खतरनाक बन रही इस जोड़ी को तोडा.

विलियमसन का शतक - बाकी के बल्लेबाज फ़ैल 

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एकदिवसीय मेचो में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अपना शतक बनाया. विलियमसन के करियर का यह 8 वाँ और भारत के खिलाफ यह पहला शतक था. विलियमसन ने 128 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 118 रन बनाये.

लेकिन न्यूज़ीलैंड के बाकि के बल्लेबाज कप्तान विलियमसन का साथ नहीं दे पाए. रोस टेलर और कोरी एंडरसन ने 21-21 रन बनाए लेकिन ओर कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया और पूरी टीम 50 ओवरों में 9 विकेट पर 242 रन ही बना पाई.

भारतीय गेंदबाजो का शानदार प्रदर्शन 


भारतीय गेंदबाजो का शानदार प्रदर्शन ©BCCI

दिल्ली एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पर हावी रहे. विलियमसन को छोड़ कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रनों का योगदान नहीं दे पाया. जसप्रीत बुमराह ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड को ज्यादा रन बनाने से रोक कर रखा.

भारत की ओर से बुमराह और अमित मिश्रा ने 3-3 विकेट चटके जब की उमेश यादव, केदार जाधव और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट लिया.
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger