पुजारा, विराट और अश्विन के अर्ध शतक - भारत 6 विकेट खोकर 271


पुजारा - कोहली
Pujara - Kohli at rescue team India again ©AFP

मोहाली टेस्ट के दुसरे दिन भारत ने 6 विकेट खोकर 271 लिए है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 283 रन बनाये है। भारत की ओर से पुजारा, विराट और अश्विन ने अर्ध शतक लगाए।  

इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर सिमटी 

मोहाली टेस्ट के दुसरे दिन इंग्लैंड ने पहले दिन के 268 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मोहम्मद शमी ने पहले रशीद को और बाद में बेट्टी को आउट करके इंग्लैंड की पहली पारी को 283 रनों तक ही सिमित रखा। 

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उमेश यादव, जयंत यादव और जडेजा ने 2 - 2 विकेट जब की रविचंद्रन अश्विन को 1 विकेट मिला।   

इंग्लैंड की ओर से जोनी बैरस्टोव ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाये। जोस बटलर ने भी 43 रनो का योगदान दिया। 

पार्थिव पटेल ने की शानदार वापसी   

पहली पारी में भारत की तरफ से मुरली विजय और पार्थिव पटेल की जोड़ी ने शुरुआत की। दोनों ओपनर ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। विजय 12 रन बनाकर स्टोक्स का शिकार बने। 

पार्थिव पटेल ने शानदार वापसी करते हुए 42 रनो की पारी खेली। पार्थिव ने 6 चौके लगाए। पार्थिव को रशीद ने आउट किया। 

पुजारा - कोहली ने पारी को संभाला   

दोनों ओपनर को 73 के स्कोर पर गँवा देने के बाद भारत की पारी को एकबार फिर से चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली की जोड़ी ने संभाला। दोनों बल्लेबाजो ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। पुजारा ने 51 रन जब की विराट ने 62 रन बनाये। 

रहाणे फिर हुए फ़ैल - अश्विन - जडेजा ने पारी को संभाला  

अजिंक्य रहाणे इस टेस्ट सीरीज़ में फिर से फ़ैल रहे और 0 रन पर रशीद का शिकार बने. करून नायर भी 4 रन बनाकर रनआउट हो गए। भारत का स्कोर एक वक्त 6 विकेट पर 204 था और भारत इंग्लैंड के स्कोर की बराबरी नहीं करेगा ऐसा लग रहा था लेकिन रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा की जोड़ी ने टीम को संभाला और  सांतवे विकेट के लिए नाबाद 67 रन जोड़े। अश्विन ने शानदार अर्ध शतक लगते हुए 57 रन बनाये। जडेजा भी  31 रन बनाकर क्रीज़ पर डटे हुए है।

इंग्लैंड की ओर से रशीद ने 3 जब की स्टोक्स ने 2 विकेट लिए। भारत ने दुसरे दिन की समाप्ति तक 6 विकेट खोकर 271 रन बना लिए है। भारत अब इंग्लैंड से 12 रन पीछे है और उसके 4 विकेट बाकि है।  

Share on Google Plus

About Aspiring Blogger