जो रूट - मोईन अली ने इंग्लैंड को रखा मजबूत स्थिति में




इंग्लैंड ने राजकोट में शुरू हुए पहले टेस्ट मेच के पहले दिन जो रूट के शानदार शतक ( 124 रन ) और मोईन अली के नाबाद अर्ध शतक ( 99* रन ) की बदौलत पहले दिन के खेल के अंत तक 4 विकेट के नुकशान पर 311 रन बना लिए है. 

टॉस इंग्लैंड ने जीता

राजकोट में खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कूक ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. राजकोट के मैदान पर यह पहला टेस्ट मेच है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को कप्तान एलिस्टर कूक और हसीब हमीद ने अच्छी शुरुआत दिलाई. कूक और हमीद ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े. जाडेजा ने कूक को 21 के निजी स्कोर पर आउट कर के भारत को पहली सफलता दिलाई.

अश्विन ने हमीद को 31 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट करके भारत को दूसरी सफलता दिलाई. इंग्लैंड का स्कोर 76 रन 2 विकेट के नुकशान पर.

हमीद के बाद बेन डकेत भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर अश्विन का दूसरा शिकार बने. इंग्लैंड 102 रन 3 विकेट के नुकशान पर.

जो रूट - मोईन अली की मेराथन पार्टनरशीप



शुरुआती 3 विकेट खोने के बाद इंग्लैंड की पारी को जो रूट और मोईन अली की साझेदारी ने संभाला. रूट और मोईन अली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 179 रन जोड़े. रूट ने शानदार शतक बनाते हुए 11 चौके और 1 छक्के की मदद से  124 रन बनाये. रूट ने एशियाई पिच में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया. 

मोईन अली ने भी रूट का शानदार साथ देते हुए नाबाद 99 रन जोड़े. अली ने अपनी पारी में 9 चौके लगाये. अली और रूट ने भारत के खिलाफ पांचवी चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा साझेदारी की. रूट 124 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने.

दिन के अंत तक इंग्लैंड ने 93 ओवरों में 4 विकेट खोकर 311 रन बना लिए है. मोईन अली ( 99* रन ) और बेन स्टोक्स ( 19* रन ) पर खेल रहे है.

भारत की ओर से अश्विन ने 2 विकेट लिए जब की जाडेजा और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिला.  
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger