विराट - पुजारा के शतको की बदौलत पहला दिन रहा भारत के नाम

विराट कोहली के नाबाद 151 रन और चेतेश्वर पुजारा के 119 रनों की शानदार शतकीय पारियो की बदौलत विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मेच का पहला दिन भारत के नाम रहा. पहले दिन के खेल समाप्ति तक भारत ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 317 रन बना लिए है.

टॉस भारत ने जीता

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मेच में टॉस भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीता और स्पिन फ्रेंडली पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

भारत की ख़राब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ख़राब रही और चोट के बाद वापसी कर रहे राहुल बिना खता खोले ही स्टुअर्ट ब्रोड का शिकार बने. मुरली विजय भी 20 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने. भारत ने दोनों सलामी बल्लेबाज 22 के स्कोर पर ही गँवा दिये.

पुजारा - विराट के शानदार शतक




दोनों सलामी बल्लेबाज खोने के बाद भारतीय पारी को चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने संभाला. पुजारा और विराट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने अपने शतक बनाए और तीसरे विकेट के लिए 228 रनों की शानदार साझेदारी बनाई.

पुजारा ने 204 गेंदों में 12 चौके और 2 सिक्सर्स की मदद से 119 रन बनाये और एंडरसन का शिकार बने. उधर विराट कोहली ने भी विशाखापत्तनम में अपना शानदार फॉर्म जरी रखते हुए नाबाद 151 रन बनाये. विराट ने 15 चौके लगाए. 


पुजारा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये रहाने कुछ खास कमल नहीं दिखा पाए और 23 रन बनाकर आउट हो गए. 

एंडरसन रहे सबसे सफल गेंदबाज


इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन सबसे सफल गेंदबाज रहे. एंडरसन ने 3 विकेट चटके जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी 1 विकेट लिया.
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger