Thursday, January 19, 2017

युवराज - धोनी के तूफानी शतक - भारत ने बनाया विशाल स्कोर

भारत बनाम इंग्लैंड 

IND VS ENG CUTTACK ODI
युवराज सिंह का धमाकेदार शतक  ©AFP

युवराज सिंह के धमाकेदार 150 रन और महेंद्र सिंग धोनी के शानदार 134 रनों की बदौलत कटक में खेले जा रहे दुसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 381 रन बनाये और इंग्लैंड को जीत के लिए 382 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। भारत ने वन डे मुकाबलो में इंग्लैंड के खिलाफ अपना तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया।



टॉस इंग्लैंड ने जीता - भारत की ख़राब शुरुआत 

कटक में खेले जा रहे दुसरे मुकाबले में आज इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सिर्फ 25 रन पर ही लोकेश राहुल ( 5  रन  ), शिखर धवन (  11  रन  ) और विराट कोहली ( 8 रन  ) के विकेट गँवा दिए। 

युवराज - धोनी की तूफानी साझेदारी 

yuvraj dhoni in cuttack odi
धोनी  - युवराज  की 256  रनों  की  साझेदारी  ©AFP
शुरुआती  तीन विकेट गँवा देने के बाद क्रीज़ पर आई विश्व की सबसे खतरनाक जोड़ी में से एक - युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी। इन दोनों ने शरुआत में संभलकर खेलते हुए भारतीय पारी को संभाला और बाद में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 300 के पर पहुचाने में अहम रोल अदा किया। 

युवराज सिंह आज अपने पुराने अंदाज में दिखे। युवराज ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 127 गेंदों में 21 चौके और 3 सिक्सर्स की मदद से 150 रन बनाए। युवराज के करियर का यह 15 वा शतक था। 

dhoni century cuttak odi
धोनी  दिखे अपने  पुराने अंदाज  में  ©AFP
युवराज के साथ साथ  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपने पुराने तूफानी अंदाज में दिखे।   धोनी ने 122 गेंदों में  शानदार 134 रन बनाये। धोनी ने 10 चौके और 6 छक्के जड़े। धोनी और युवराज ने चौथे विकेट के लिए 256 रन जोड़े। 

आखिरी ओवरों में केदार जाधव ( 22 रन ) हार्दिक पंड्या (  19 रन ) और जडेजा ने ( 16 रन ) ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारत का स्कोर 381 रनों तक पहुचाया। भारत के वन डे मुकाबलो में इंग्लैंड के खिलाफ यह तीसरा सर्वाधिक स्कोर है। 

Previous Post
Next Post

post written by: