दिल्ली ने कोलकाता के सामने रखा 169 रनों का लक्ष्य



कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली डेरडेविल्स के बिच खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा है। दिल्ली ने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 168 रन बनाये।

दिल्ली ने जीता टॉस

दिल्ली में खेले जा रहे मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ज़ाहिर खान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालाँकि अब तक के आईपीएल मुकाबलों में ज्यादातर कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद कर रहे है लेकिन ज़ाहिर खान ने बेटिंग के लिए अच्छी विकेट पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद किया।

संजू सेमसन - सेम बिलिंग्स की तूफानी शुरुआत

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज संजू सेमसन और सेम बिलिंग्स ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। सेमसन और बिल्लिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पॉवर प्ले के 6 ओवरों में 53 रन बनाये। 
संजू सेमसन ने आईपीएल में अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 25 गेंदों में 39 रन बनाये। सेमसन ने 7 चौके लगाये। बिल्लिंग्स ने भी 17 गेंदों में 2 चौको की मदद से 21 रन बनाये।

दिल्ली को पहला झटका 53 के स्कोर पर बिल्लिंग्स के रूप में लगा। बिलिंग्स को कुल्टर नील ने 21 रनों पर चलता किया। उसके बाद थोड़ी ही देर में उमेश यादव ने संजू सेमसन को आउट कर कोलकाता को दूसरी सफलता दिलाई।


उसके बाद करुण नायर और श्रेयस अय्यर ने अच्छी साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 12.4 ओवरों में 100 तक पहुँचाया। इन दोनों ने 5.3 ओवरों में 43 रनों की पार्टनरशिप बनाई। लेकिन 2 रन लेने के चक्कर में श्रेयस आउट हो गए।  श्रेयस ने 17 गेंदों में 4 चौको की मदद से 26 रन बनाये। करुन नायर 27 गेंदों में सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हुए।

रिषभ पन्त का धमाल

रिषभ पन्त ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाये। रिषभ ने उमेश यादव की एक ही ओवर में 26 रन बनाये जिसमे 3 छक्के और 2 चौके लगाये। रिषभ ने सिर्फ 16 गेंदों में 38 रन बनाये। रिषभ ने 2 चौके और 4 छक्के लगाये। क्रिस मोरिस ने भी 9 गेंदों में 3 चौके लगाये और 16 रन बनके आउट हुए। 

कोलकाता की ओर से सब से ज्यादा विकेट कुल्टर नील ने लिए।  उन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट लिए।  क्रिस वोक्स, सुनील नारायण और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिला।

Share on Google Plus

About Aspiring Blogger