चेम्पियंस ट्रॉफी - अफ्रीका ने दिया भारत को 192 रनों का लक्ष्य


champions-trophy-ind-va-sa

चैम्पियंस ट्रॉफी के महत्वपूर्ण मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने जित के लिए 192  रनो का लक्ष्य रखा है। अच्छी शुरुआत के बाद शानदार भारतीय गेंदबाजी की वजह से अफ्रीका सिर्फ 191 रन ही बना पाई। अफ्रीका की और से सिर्फ डी कॉक ने कुछ अच्छा खेल दिखाया और अर्धशतक बनाया।

इंग्लैंड में खेले जा रहे चैम्पियंस ट्रॉफी के मुकाबले में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डि कॉक ने धीमी लेकिन ठोस शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवरों में 76 रन जोड़े।

हाशिम अमला 54 गेंदों में 35 रन बनाकर रविचंद्र अश्विन का शिकार बने। अमला ने 3 चौके और 1 छक्का लगाया। डी कॉक ने भारत के खिलाफ अपना शानदार फॉर्म  रखते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने 72 गेंदों में 4 चौके की मदद से 53 रन बनाये। डी कॉक को रविंद्र जडेजा ने आउट किया।

मिडल आर्डर के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा उठा नहीं पाए और एक के बाद एक आउट होते गए। डी विलियर्स 16 रन बनाकर और डेविड मिलर 1 रन बनाकर रन आउट गए। 1 विकेट पर 116 से अफ्रीका का स्कोर 4 विकेट पर 142 रन हो गया।

फाफ डु प्लेसी को हार्दिक पांड्या ने 36 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। डु प्लेसी ने 50 गेंदों में 36 रन बनाये। क्रिस मोरिस भी 4 रनो पर जसप्रीत बुमराह का शिकार हुए और दक्षिण अफ्रीका का स्कोर हुआ 6 विकेट पर 167 रन।

आखिरी के बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए और एक के बाद एक पेवेलियन लौटते चले। अफ्रीका ने 44.2 ओवरों में 191 रन बनाये।

भारत की ओर से बुमराह ने 2 ,भुवनेश्वर कुमार ने 2 जब की अश्विन, जडेजा और पंड्या को 1 - 1 विकेट मिला। अफ्रीका के 3 बल्लेबाज रनआउट हुए। 
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger