फखर ज़मान के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने दिया 339 रनों का लक्ष्य

fakhar-zaman-100-against-india


फखर ज़मान के शानदार शतक ( 114 रन ) और अज़हर अली और हफ़ीज़ के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 339 रनो का लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 338 रन बनाये।  फखर ज़मान ने फ़ाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वन डे करियर का पहला शतक लगाया।  

टॉस 

ICC Champions Trophy 2017 Final मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का लिया।

पाकिस्तान की शानदार शुरुआत
टॉस हारकर पहले  बल्लेबाजी करने आये पाकिस्तानी ओपनर फखर ज़मान और अज़हर अली ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की। एकबार सेट होने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की।  दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 22.6 ओवरों में 128 रनो की शतकीय साझेदारी की। जसप्रीत बुमराह ने अज़हर अली को शानदार फील्डिंग से रन आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई।   अज़हर अली ने 71 गेंदों में 6  चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रन बनाये। 

पाकिस्तान को मिला भाग्य का साथ  

पाकिस्तान की शानदार शुरुआत में उनको भाग्य का साथ भी बहुत मिला। बुमराह ने ज़मान को सिर्फ 8 रनो पर ही आउट कर दिया था लेकिन वो नो बॉल था जिसके बाद ज़मान ने शतक लगाया। इसके अलावा ओर भी कई रन आउट के आधे  चांस भी मिले लेकिन उसमे भारत सफल नहीं हो पाया।  

फखर ज़मान की धमाकेदार शतकीय पारी 


india vs pakistan champions trophy 2017final

फखर ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट पर शानदार पारी खेलते हुए अपने एकदिवसीय करियर का पहला शतक लगाया। फखर ज़मान ने 106 गेंदों में 114 रन बनाये। फखर ने 12 चौके और 3 छक्के लगाए। फखर ज़मान को हार्दिक पांड्या ने आउट किया। 

शोएब मलिक भी 16 गेंदों में 12 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। बाबर आज़म ने भी शानदार खेल दिखते हुए 52 गेंदों में 46 रन बनाये। उन्हें केदार जाधव ने आउट किया। 

मोहम्मद हफीज ने भी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 57 रन बनाये।हफीज ने 4 चौके और 3 छक्के लगाये।

भारतीय गेंदबाजी ने किया निराश

चैम्पियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल जैसे महा मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी ने बहुत ही निराश किया। भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने साधारण बॉलिंग करते हुए जमकर रन लूंटाये। रविचंद्रन अश्विन ने 10 ओवरों में 70 जडेजा ने 8 ओवरों में 67 रन लूंटाये और एक भी विकेट नहीं लिया।  दोनों ने 20 ओवरों में मिलकर 137 रन दिए।
जसप्रीत बुमराह ने भी 9 ओवर में 68 रन दिए।  भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवरों में 44 रन देकर 1 विकेट लिया जिसमे 2 ओवर मैडन डाले।
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger