तीसरे वन डे मुकाबले में भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 93 रनों से हराया

भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ : भारत ने तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में विंडीज़ को 93 रनो से हराकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 251 रन बनाये थे जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम 38.1 ओवरों में 158 रनो पर आल आउट हो गई और भारत मैच 93 रनो से जित गया।
mahendra singh dhoni man of the match against west indies
महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्लेबाजी - चुने गए मेन ऑफ़ ध मैच 
वेस्ट इंडीज़ के कप्तान ने तीसरे मैच में भी टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन 11 के स्कोर पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली भी 11 रन बनाकर आउट हो गए और टीम का स्कोर हुआ 2 विकेट पर 34 रन ओवर 9.3

युवराज सिंह भी 55 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हो गए। युवराज ने 4 चौके लगाए। अजिंक्य रहाणे ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए सीरीज़ में लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया। रहाणे ने 4 चौके और 1 सिक्स की मदद से 72 रनो की बहुमूल्य पारी खेली।

धोनी ने उनको मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाते हुए शानदार 78 रनो की पारी खेली। धोनी ने 4 चौके और 2 सिक्सर्स लगाए। केदार जाधव ने भी ताबड़तोड़ 26 गेंदों में 40 रन बनाये। भारत ने 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 251 रन बनाये।

252 के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी कैरेबियाई टीम भारतीय गेंदबाजी के आगे विवश नजर आई। उमेश यादव -हार्दिक पांड्या के तेज गेंदबाजी के बाद रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की स्पिन बॉलिंग के सामने विंडीज़ ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 158 रनो पर आउट हो गई।

भारत की ओर से अश्विन और कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने 2 जब की उमेश यादव और केदार जाधव ने 1-1 विकेट लिया। विंडीज़ की तरफ से सबसे ज्यादा 40 रनो की पारी खेली। रोमन पॉवेल ने भी 30 रन बनाये।

धोनी को शानदार प्रदर्शन के लिए मेन ऑफ़ ध मैच चुना गया। भारत अब सीरीज में २-० से आगे है। भारत और वेस्ट इंडीज़ के बिच चौथा मैच 2 जुलाई को खेला जायेगा।
Share on Google Plus

About Aspiring Blogger