आईपीएल का शानदार आगाज़ - चेन्नई ने दर्ज की 1 विकेट से रोमांचक जीत

 चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2018 की पहली मैच में मुंबई को 1 विकेट से हराकर आईपीएल में अपनी शानदार शुरुआत की। आईपीएल 11 का पहला मुकाबला काफी रोमांचक रहा। मुंबई ने जीत के लिए चेन्नई के सामने 166 रनो का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में चेन्नई ने ब्रावो की शानदार इनिंग और केदार जाधव की आखरी ओवर की बल्लेबाजी की मदद से 19.5 ओवर में ही 169 रन बनाकर मैच अपने नाम कर दिया।



chennai-won-first-match-of-ipl-11

166 रनो का पीछा करने उत्तरी चेन्नई की शुरुआत काफी ख़राब रही और सिर्फ 51 रनो पर ही शेन वॉटसन, अम्बाती रायुडू, सुरेश रैना और खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आउट हो गए थे और चेन्नई की मैच में हार निश्चित हो रही थी लेकिन तभी क्रीज़ पर आये ब्रावो।

ब्रावो ने आज हर नहीं मानने की थान ही ली थी। ब्रावो ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 30 गेंदों में 68 रन बनाये। ब्रावो का स्ट्राइक रेट 226 रनो का था। ब्रावो ने 3 चौके तो 7 सिक्सर्स लगाए और मुंबई के हाथ से जीता हुआ मैच छीन लिया।

dwayne-bravo-fifty

आखरी ओवर का रोमांच
मुंबई का स्कोर 19 ओवरों में 9 विकेट खोकर 159 रन थे और उन्हें जित के लिए 7 रन और चाइये थे और क्रीज़ पर थे केदार जाधव। केदार जाधव की इंनिग अभी तक कुछ खास नहीं थी। वो अपना विकेट बचाये हुए थे। 20 वी  ओवर के पहले तीनो बॉल डॉट बॉल हुई और मुंबई की जित की आस फिरसे बन रही थी लेकिन चौथी गेंद पर 6 और पांचवी गेंद पे चौका जड़कर केदार जाधव ने मुंबई की आशा पर पानी फेर दिया और चेन्नई ने मैच अपने नाम किया। जाधव ने 22 गेंदों में 24 रन बनाये जिसमे 1 चौका और 2 छक्के शामिल थे। 
Powered by Blogger.